Monday 30 August 2010

राज ठाकरे - Raj Thackrey


नाम तो सुना ही होगा आपने ! बड़े ठाकरे के इस भतीजे ने लोकसभा चुनाव के दुरन बीजेपी और SS की गणित पलट दी ! राज ठाकरे वो नाम है जिसने महारष्ट्र आम चुनाव के दौरान ए बाते की वो भी मराठी हितो की रक्षा करने की ताकत रखते है ! व्यंगात्मक चित्र बनाना इन की रूचि है ! पर एक कला जो इन की मुझे बहुत मन भाई वो है इनके बात करने का लहजा ! राज के प्रिय अभिनेता का नाम है Mr. बिग बी ! जाहिर सी बात है की बिग बी के गुण राज मे भी है !



राज जब अपना भाषण देते है तो लोग एक चित होकर सुनते है ! सत्ता के गलियार्रो मे आगे बढ़ने के लिए राज ने भले ही मराठी का मुद्दा उठाया हो पर राज मे वो दम है जो एक युवा नेता मे होना चाहिए ! राज ने आपने दम पर मनसे बनायीं और उसको जीवंत रखा ! एक बात मैं दावे के साथ कह सकता हु की अगर राज को सत्ता विरासत मे मिली होती तो महारष्ट्र की काया पलट हो जाती ! परन्तु ऐसा नहीं हुआ और राज स्वंयं आपना किला बनाने निकल गए !



यदि हम राज को मराठी मुद्दे से अलग कर दे तो ऐसा पढ़ा लिखा ,जमीनी सच्चाई जानने वाला नेता महारष्ट्र को आगे ले जा सकता है ! राज के शब्दों की ताकात महाराष्ट्र की उन्नति मे अहम् रोल निभा सकती है सिर्फ उनके शब्दों को जनता का साथ चाहिए !



No comments:

Post a Comment

.